BSEB: बिहार बोर्ड इंटर नामांकन में रजिस्ट्रेशन की तिथि 22 जुलाई तक बढ़ी

READ : ENGLISH

बिहार बोर्ड ने इंटर नामांकन के रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। अब 11वीं में नामांकन लेने के इच्छुक छात्र और छात्राएं 22 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। पहले यह तिथि आठ से 17 जुलाई तक थी। लेकिन सीबीएसई और आईसीएसई के रिजल्ट पिछले हफ्ते आया है। छात्रों को रजिस्ट्रेशन के लिए अधिक समय मिले, इसके लिए बोर्ड ने तिथि को 22 जुलाई तक विस्तारित किया है।


ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा संचालित प्रदेश भर में 3479 इंटर स्तरीय स्कूल और कॉलेज हैं। ऐेसे में बिहार बोर्ड के अलावा सीबीएसई और आईसीएसई के छात्रों को भी सहूलियत होगी। 

BSEB: बिहार बोर्ड इंटर नामांकन में रजिस्ट्रेशन की तिथि 22 जुलाई तक बढ़ी

बिहार बोर्ड द्वारा 12 लाख के करीब सीटों की घोषणा की गयी है। इससे इस बार निजी और सरकारी स्कूल के छात्र और छात्राएं अपने शहर और गांव में भी रह कर इंटर की पढ़ाई कर पायेंगे। बोर्ड द्वारा नामांकन रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन सुविधा दी गयी है। छात्र वसुधा केंद्र, जिला निबंधन कार्यालय के अलावा खुद भी आवेदन भर सकते हैं। 

वसुधा केंद्र में फार्म छह और डीआरसीसी में फार्म आठ भरें

सीबीएसई और आईसीएसई के छात्र अगर वसुधा केंद्र से रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं तो उन्हें फार्म छह और जिला निबंधन कार्यालय से फार्म आठ भरना होगा। बोर्ड ने फार्म भरने संबंधित सारी जानकारी www.ofssbihar.in पर डाल दी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post